BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम को दी ये सलाह,विदेशी दौरा खत्म कर लौटे विदेश मंत्री

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि अभी फिलहाल एलएसी का हालात बहुत दिनों से तनावपूर्ण बना हुआ है। बताया जा रहा है कि बीती रात चीनी सेना ने अचानक से लदाख पर  फायरिंग कर दिया है। इस तरह तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी  ने  कहा कि हम चीन से बातचीत क्यों कर रहे हैं? हमें बिल्कुल ही चीन से   बातचीत नही करनी चाहिए। रहे हैं? दरअसल, बताया जा रहा है कि विदेश मंत्री जयशंकर 10 सितंबर को मॉस्को में शंघाई सहयोग संगठन  होने वाला है।जिसमे  विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर वांग से मील भी  सकते हैं।

BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने  अपने ट्वीट में लिखा है की “विदेश मंत्री जयशंकर को मॉस्को में अपने चीनी समकक्ष से क्यों मिलना है? आखिरकार क्या बात है? खासतौर पर रक्षा मंत्रियों से मुलाकात के बाद? उन्होंने ये भी कहा है कि 5 मई 2020 के बाद से भारत के पास चीन से विदेश नीति पर कोई वाद- विवाद सुलझाने की अब कोई जरूरत नहीं है।इस बात को लेकर BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि  पीएम नरेंद्र मोदी को विदेश मंत्री से अपना दौरा अब कैंसिल करने के लिए  बोल देना चाहिए। क्योंकि ये हमारे संकल्प को कम करता है।

गूगल इमेज

उसके बाद चीन के विदेश मंत्री वांग यी के मॉस्को के साथ बातचीत हुई उससे पहले  सोमवार को  विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया है  कि चीन के साथ सीमा पर जो गंभीर स्थिति बनी हुई है उसको पड़ोसी देश के साथ समग्र रिश्तों की स्थिति से अलग करके कभी नहीं देखा जाऐगा।

 उसके बाद विदेश मंत्री ने कहा है कि अभी जो पूर्वी लद्दाख के हालात है। वो बहुत ज्यादा गंभीर है और उन्होंने  ये भी कहा है कि ऐसी स्थिति में दोनों पक्षों के बीच राजनीतिक स्तर पर बहुत सोच समझकर विचार विमर्श करने की जरूरत है।

 खबर सामने आ रही है कि 15 जून को पूर्वी  लद्दाख की गलवान घाटी  में जो संघर्ष हुआ था उसमें 20 भारतीय सैनिक  मारे गए थे उसके बाद वास्तविक नियंत्रण  रेखा पर काफी ज्यादा तनाव भी बढ़ गया था। इस संघर्ष में कुछ चीनी जवान भी मारे गए थे। लेकिन पड़ोसी देश ने  चीनी जवानों का ब्योरा नहीं दिया था। लेकिन कुछ दिन बाद अमेरिका के एक खुफिया  एजेंसी के अनुसार बताया जा रहा है कि चीन के 35 जवान मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *